रायगढ़

रायगढ़ दृष्टि संस्था की पहल, छत्तीसगढ़ कला – संस्कृति का होगा रंगारंग राज्योत्सव …..इन्होंने उठाया बीड़ा


रायगढ़। एक नवम्बर को छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की खुशी में रायगढ़ दृष्टि संस्था व के. के फिल्मस के डायरेक्टर कमल शर्मा की अभिनव पहल से मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में दोपहर तीन से शाम छह बजे तक शहर के विशिष्टगणों की उपस्थिति में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम छत्तीसगढ़ राज्योत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अध्यक्ष रायगढ़ दृष्टि कमल शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत फोटो प्रदर्शनी लगेगी जिसमें हमारे छत्तीसगढ़ के प्रमुख ऐतिहासिक, धार्मिक, पर्यटन, भौगोलिक, विकास व प्रमुख हस्तियों की फोटो प्रदर्शनी होगी ताकि युवा वर्ग को इसका लाभ मिले।

वहीं इस कार्यक्रम के साथ – साथ पहली बार स्थानीय स्तर के कलाकारों को छत्तीसगढ़ कला – अवार्ड 2019 सम्मान का आयोजन भी किया जाएगा जिसके अंतर्गत कला विधा से जुड़े हुए छत्तीस कलाकारों व समाज के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को रायगढ़ दृष्टि संस्था के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की खुशी में कलाकारों द्वारा रंगारंग छत्तीसगढ़ी लोक कला की इंद्रधनुषी प्रस्तुति, फैशन शो और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्टॉल भी लगाया जाएगा जिसका आनंद सभी लेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य ही छत्तीसगढ़ की कला – संस्कृति व स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा देना है। आयोजन को भव्यता देने में रायगढ़ दृष्टि संस्था के सभी सदस्यगण जुटे हैं। इस कार्यक्रम में कलाकारों, विशिष्टगणों व सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख लोगों की उपस्थिति रहेगी।